प्रशांत रायचौधरी

मुंबई। अखिल भारतीय शो टैलेंट एप अखिल भारतीय ऑनलाइन REAL VOICE सिंगिंग प्रतियोगिता में मुंबई के राजेश कामथ विजेता रहे। video categary की प्रतियोगिता में तीन सिंगर उपविजेता रहे । ये हैं-1.सतीश केसवानी इंदौर, 2 अजय चौबे,महू, 3. जया ठाकुरिया इंदौर। प्रतियोगिता में देश भर से 250 से ज्यादा सिंगर्स ने भाग लिया।
प्रतियोगिता को सफल बनाने में दीपक जाजू मित्र मंडल,महू का बड़ा योगदान रहा। मित्रमंडल के 80 सिंगर्स ने प्रतियोगिता में भाग लिया। एक छोटे से शहर के जज्बे ने संगीतप्रेमियों का दिल जीत लिया।
प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आए राजेश कामथ मुंबई के प्रोफेशनल सिंगर हैं। वे स्टारमेकर पर सुबह युवा पीढ़ी को गाना भी सिखाते हैं। उनको प्रसिद्ध सिंगर कुमार शानू का सानिध्य प्राप्त है। प्रथम उपविजेता इंदौर के सतीश केसवानी भी संगीत को समर्पित प्रोफेशनल हैं। उन्होंने गाने के लिए घर पर स्टुडियो बना रखा है। गाने का वे आउटडोर शूटिंग भी करते हैं। दूसरे उपविजेता अजय चौबे(महू) दीपक जाजू मित्र मंडल के सहयोग से आयोजित स्टेज प्रोग्राम से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। तीसरी उपविजेता जया ठाकरिया (इंंदौर) म्युजिक टीचर हैं। वे बिंदास अंदाज में गाती है जो देखने व सुनने में अच्छा लगता है।
ये सिंगर्स भी थे दावेदार
महू के दिनेश सोलंकी, संगीत माहेश्वरी, ज्योतिभूषण सिंह, नेहा पवार, नेहा कौर,राजीव परदेशी,पायल परदेशी,बालकृष्णन, गौरव गुप्ता व सुनीता लाहोरे नजदीकी दावेदार थीं। उसीप्रकार कोलकाता की ईशा चक्रवर्ती, गुवाहाटी के विप्रोजीत चौधरी, तराना के साकेत बंसल, उज्जैन के राजेश माचल,जबलपुर की आयुशी शर्मा, नासिक के संजय येओला, गुलाब वाघ,नितिन महाजन,धार की अर्चना मुकाती व इंदौर के वरुण राज भी अपनी गायिकी से निर्णायकों को प्रभावित करने में कामयाब रहे। निर्णायकों के अनुसार चूंकि फैसला चार का ही करना था इसलिए ये दावेदार थोड़ा पिछड़ गए।
इन्हें इसलिए मिले पुरस्कार
1.राजेश कामथ (मैं हूं झूमरू) – सुर,लय व ताल के अलावा इनके गाने के अलग अंदाज के कारण सबसे पहले इन्होंने अपना दावा मजबूत किया।
2.सतीश केसवानी (ये नयन डरे-डरे) – परंपरागत खड़े या बैठकर गाना गाने के बजाय उन्होंने नए प्रयोग किए । दृश्यों का समावेश किया जिसमें उनके आवाज की मिठास ने माहौल को मधुर बना दिया।
3. अजय चौबे (तुम जो मिल गए हो) -मोहम्मद रफी जैसी आवाज, सुर व ताल जानदार, वीडियो में ट्रिक का इस्तेमाल।
4. जया ठाकुरिया (लैला मैं लैला) –गाने का बिंदास अंदाज, एक्शन के साथ गाकर अपनी मधुर आवाज में निर्णायकों को प्रभावित करने में सफल।
100 से ज्यादा व्यू इन सिंगर्स को मिले
175 व्यू-निमिशा कश्यप
147 व्यू- राजेश माचल
120 व्यू-संजय येओला
106 व्यू-विप्रोजीत चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *